चुनाव का आया परिणाम, विजयी प्रधानों को मिला प्रमाण पत्र - Ideal India News

Post Top Ad

चुनाव का आया परिणाम, विजयी प्रधानों को मिला प्रमाण पत्र

Share This
#IIN 
Santosh Agarhari and  Vijay Agarwal 
जौनपुर : जिले में ग्राम पंचायत की खाली सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम बुधवार को मतों की गणना के बाद घोषित कर दिया गया। तीन ब्लाकों में खाली ग्राम प्रधान पद के लिए पड़े की मतों की गणना ब्लाकों में भारी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से शुरू हुई। विजय प्राप्त करने के बाद समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला। जीत के बाद निर्वाचन अधिकारी ने नवनिर्वाचित प्रधानों को प्रमाण-पत्र दिया।  मड़ियाहूं विकास खंड के बड़ेरी ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में ब्लॉक मुख्यालय सभागार में मतगणना हुई। इसमें किरन देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नीलम को 183 मतों से पराजित किया। किरन देवी को 656 मत मिले जबकि नीलम को 473 मत प्राप्त हुए, वहीं ज्योति देवी को 10, दुर्गा देवी को पांच मत प्राप्त हुए, इसमें 20 मतों को रद्द किया गया। गांव में कुल 1164 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन अधिकारी जिला उद्यान अधिकारी हरिशंकर, सहायक निर्वाचन अधिकारी एडीओ आइएसबी राकेश त्रिपाठी की देखरेख में मतगणना शुरू हुई। सिकरारा के इब्राहिमाबाद गांव में प्रधान पद के उपचुनाव में ब्लाक सभागार में हुई मतगणना में श्याम लाल ने संजय सोनकर को 105 मतों से पराजित किया। श्याम लाल को 529 मत व संजय सोनकर को कुल 424 मत मिले। गांव में कुल 2024 मतदाता हैं, जिसमें से 966 लोगों ने अपने मतों का प्रयोग किया। निर्वाचन अधिकारी के रूप में जिला गन्ना अधिकारी हुदा सिद्दीकी व सहायक निर्वाचन अधिकारी एडीओ आइएसबी अरुण पांडेय के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार रहे। सुरक्षा की ²ष्टि से लाइन बाजार, बक्शा व सिकरारा थानों के साथ पुलिस लाइन से भारी फोर्स मौके पर मौजूद रही।
सुजानगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत सकरा द्वितीय में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में निलेश पटेल 474 मत पाकर अपने प्रतिद्वंद्वी जंग बहादुर को 141 मतों से पराजित किया। प्रतिद्वंद्वी को 333 मत प्राप्त हुए, जबकि 12 मत अवैध घोषित किये गये। कुल 1383 मतदाता थे, जिसमें 819 मतदाताओं ने मतदान किया था। बता दें कि उपचुनाव के लिए 23 व 24 जनवरी को नामांकन, तीन फरवरी को मतदान हुआ था।
बीडीसी पद पर नामांकन न होने से नहीं हुआ चुनाव
सिकरारा के कुंवरदा में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की सीट मृत्यु के कारण खाली थी। जिस पर भी चुनाव कराना था लेकिन नामांकन के लिए कोई पर्चा न आने से यहां चुनाव नहीं हुआ। यह सीट रिक्त रह गई। इसके अलावा 51 ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर नामांकन न होने से सीट खाली रह गई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad